नवंबर 2022

हांगकांग

समलैंगिक खेलों का पालन करें* 2022 यात्राInstagram पर


अपडेट किया गया: 21 सितंबर 2021

गे गेम्स 11 हांगकांग 2022 ने 2023 तक स्थगित करने की घोषणा की

https://gghk2022.com/hi/gay-games-11-hong-kong-2022-announces-postponement-to-2023/

गे गेम्स 11 हांगकांग 2022 (जीजीएचके) आयोजन टीम ने आज घोषणा की कि खेलों, जो मूल रूप से नवंबर 2022 में आयोजित होने वाले थे, को नवंबर 2023 तक के लिए स्थगित कर दिया जाएगा। 2023 में होने वाले आयोजन की एक सटीक तारीख की घोषणा शीघ्र ही परामर्श के बाद की जाएगी। खेलों के लिए अंतर्राष्ट्रीय शासी निकाय फेडरेशन ऑफ गे गेम्स (FGG), जिसने पहले ही स्थगित करने के निर्णय का समर्थन किया है।

GGHK के सह-अध्यक्ष डेनिस फिलिप ने इस निर्णय को एक सफल खेलों को सक्षम करने के लिए महत्वपूर्ण बताया। “COVID रूपों की अप्रत्याशित प्रगति और संबंधित यात्रा प्रतिबंधों ने दुनिया भर के प्रतिभागियों के लिए हांगकांग की यात्रा करने की योजना बनाना चुनौतीपूर्ण बना दिया है। आज की दुनिया 2017 से मौलिक रूप से अलग है जब हमने एशिया में पहले खेलों की मेजबानी के लिए बोली जीती थी। जीजीएचके अपने 40 साल के इतिहास का जश्न मनाते हुए सबसे समावेशी और विविध खेलों के आयोजन के हमारे मूल दृष्टिकोण के प्रति दृढ़ और प्रतिबद्ध है। पूरे एशिया सहित दुनिया के कई हिस्सों में, अभी भी वायरस को रोकने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और टीकों तक असमान पहुंच का सामना कर रहे हैं, हमने महसूस किया कि नवंबर 2023 तक खेलों में देरी करने से हांगकांग खेलों की सेवा करने के हमारे वादे को पूरा करने की संभावना बढ़ जाएगी। पूरे क्षेत्र में व्यापक समुदाय के लिए आशा की किरण के रूप में।"

“अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर और हांगकांग में यात्रा प्रतिबंधों की स्थिति के बारे में चल रही अनिश्चितता को देखते हुए, हमने खेलों के लिए एक उपयुक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम विकसित करने के लिए FGG सदस्य संगठनों को पर्याप्त समय देने और उनके 2022 के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए खेलों को अभी स्थगित करने का निर्णय लिया है। टूर्नामेंट। ”

उन्होंने जारी रखा, "खेलों का राजनीतिकरण करने के लिए कुछ सांसदों के हालिया प्रयासों ने मीडिया को खेलों के सच्चे मिशन से विचलित कर दिया है, जो सभी के लिए खुला एक कार्यक्रम है, जो विविधता में एकता पर केंद्रित है। हालांकि, इस छोटे लेकिन मुखर अल्पसंख्यक की समावेश-विरोधी आपत्तियों ने हमारे 300 स्वयंसेवकों के संकल्प को बल दिया है, और आम जनता, व्यापारिक समुदाय और अन्य विधायकों से भारी समर्थन प्राप्त किया है। हांगकांग की मुख्य कार्यकारी श्रीमती कैरी लैम ने भी खेलों के समावेश और विविधता की भावना के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है। हमने जून के बाद से संभावित कॉर्पोरेट प्रायोजकों और निजी स्थल भागीदारों से पूछताछ में वृद्धि का आनंद लिया है, जब खेलों पर पहली बार हांगकांग की विधान परिषद में बहस हुई थी।

"हांगकांग खेल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे शहर की आधुनिक, महानगरीय छवि को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। 17 अन्य शहरों में चुना गया, हांगकांग 11वें खेलों की मेजबानी करने वाला एशिया का पहला गंतव्य भी है, जो वैश्विक दर्शकों को यह दिखाने के लिए एक अत्यधिक दृश्यमान मंच प्रदान करता है कि यह वास्तव में एशिया का विश्व शहर कैसे और क्यों है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और हांगकांग में यात्रा प्रतिबंधों की स्थिति के बारे में चल रही अनिश्चितता को देखते हुए, हमने महसूस किया कि अब एक स्थगन की संभावना बढ़ जाएगी कि हमारे शहर की विश्व स्तर पर वापसी एक विजयी होगी जो हमारे शुरुआती अनुमानों को सबसे करीब से प्रतिबिंबित करेगी। ”

निर्णय पर टिप्पणी करते हुए, एफजीजी के सह-अध्यक्ष सीन फिट्जगेराल्ड ने कहा, "एफजीजी खेलों को स्थगित करने के हांगकांग के फैसले के पीछे खड़ा है, और यह सुनिश्चित करने के लिए जीजीएचके टीम और हमारे सदस्य संगठनों के साथ काम करना जारी रखेगा ताकि नवंबर 2023 में हमारा आयोजन हो सके। एशिया और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापक संभव उपस्थिति के लिए भागीदारी, समावेश और व्यक्तिगत सर्वोत्तम के हमारे मूल उद्देश्यों को पूरा करने में मदद करता है।

माननीय। हांगकांग की विधान परिषद की सदस्य और न्यू पीपल्स पार्टी की अध्यक्ष श्रीमती रेजिना आईपी ने कहा, “हांगकांग की वैश्विक छवि के लिए खेलों के महत्व को एक दूरंदेशी, महानगरीय शहर के रूप में कम करके नहीं आंका जाना चाहिए। इसके अलावा, 12,000 प्रतिभागियों और 75,000 दर्शकों की मूल योजनाओं में उम्मीद की गई थी, जो स्थानीय अर्थव्यवस्था में एचके $ 1 बिलियन के करीब लाएंगे, जो पर्यटन और विमानन क्षेत्रों को एक जीवन रेखा प्रदान करेंगे जो पिछले दो वर्षों में इतनी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। मैं खेलों को 2023 तक स्थगित करने का पूर्ण समर्थन करता हूं, जिससे आयोजकों को एक सफल आयोजन की मेजबानी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अधिक समय और संसाधन मिलेंगे, और हमारे अविश्वसनीय शहर में अधिक बहु-खेल आयोजनों को आयोजित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। ”

हांगकांग में लैन क्वाई फोंग ग्रुप के अध्यक्ष एलन ज़मैन ने कहा, “यह समझ में आता है कि महामारी के दौरान प्रमुख खेल आयोजनों में देरी हो रही है, लेकिन दुनिया भर के दर्शकों ने अभी भी टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक का आनंद लिया है। मेरा मानना ​​​​है कि 2023 में खेलों के साथ भी ऐसा ही होगा, जो सभी के लिए अधिक आकर्षक और सुरक्षित वातावरण की अनुमति देगा। ”

ओशन पार्क के अध्यक्ष और जीजीएचके की सलाहकार समिति के सदस्य मिंग वाई लाउ ने कहा, “महामारी की परिस्थितियों के मद्देनजर, खेलों को स्थगित करना विवेकपूर्ण और आवश्यक है। मैं 2023 में खेलों को होते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं और इस बीच, स्थानीय समुदाय के साथ अपने जुड़ाव को जारी रखता हूं।"

हॉन्गकॉन्ग स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट की मुख्य कार्यकारी और जीजीएचके की सलाहकार समिति की सदस्य डॉ तृषा लेही ने कहा, “नवंबर 2023 तक खेलों को स्थगित करने से सभी के लिए खेल के इस जीवंत उत्सव को वर्तमान COVID चिंताओं के बिना सफलतापूर्वक आयोजित किया जा सकेगा। मुझे विश्वास है कि कड़ी मेहनत करने वाली आयोजन टीम यह सुनिश्चित करेगी कि खेल आयोजनों का शानदार कार्यक्रम प्रतिभागियों और दर्शकों के लिए समान रूप से आनंद और उत्साह लाएगा! मुझे उम्मीद है कि इस बीच हर कोई कड़ी मेहनत करना जारी रखेगा!"

जीजीएचके की सह-अध्यक्ष लिसा लैम ने कहा, "समावेश, एकजुटता, समुदाय और लचीलापन। ये चार शब्द खेलों के लिए पहचान के आधार हैं, जो आज हमने घोषित इस प्रमुख निर्णय के माध्यम से हमारा मार्गदर्शन करते हैं। 1982 में खेलों की स्थापना करने वाले डॉ. टॉम वाडेल ने एक बार कहा था कि खेल उम्रवाद, लिंगवाद और नस्लवाद की पारंपरिक समस्याओं और उतनी ही महत्वपूर्ण राष्ट्रवाद से परे हैं। हम सभी ने एक ऐसी दुनिया की कल्पना की जिसमें प्रतिस्पर्धात्मक राजनीतिक विचारधाराओं के बिना, राष्ट्रीय सीमाओं के बिना, आदिवासीवाद के बिना। 2023 में खेलों को आयोजित करने का और भी बड़ा अर्थ होगा क्योंकि हम डर, अनिश्चितता और कट्टरता से ग्रसित दुनिया में प्रवेश कर रहे हैं। ”

"मानव जाति के लिए आगे बड़ी समस्याएं हैं, किसी एक राष्ट्र या विचारधारा को हल करने के लिए बहुत भारी हैं, इसलिए केवल एकता के माध्यम से ही हम उन्हें एक साथ दूर कर सकते हैं। हमारे नाम में गे शब्द एक कालानुक्रमिकता है, पिछले दशकों की याद दिलाता है जब एलजीबीटीक्यू + अल्पसंख्यक एक अलग जानवर से लड़ रहे थे। आज हमारा उद्देश्य विविधता को एकजुट करना और जश्न मनाना है, चाहे आप सीधे हों या अल्पसंख्यक।”


*कृपया ध्यान दें, गे गेम्स एक IGLA चैंपियनशिप नहीं है।

हांगकांग के आयोजकों से:

खेलों के इतिहास में पहली बार, उनकी मेजबानी एशिया में की जाएगी, क्योंकि हांगकांग 11वें समलैंगिक खेलों का स्वागत करता है। 36 खेलों में, हम 11-19 नवंबर 2022 तक 9 दिनों के खेल, कला और संस्कृति के लिए 12,000 प्रतिभागियों और 75,000 दर्शकों का स्वागत करेंगे, और हर कोई भाग ले सकता है!